Email Subscription

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

काउंटडाउन शुरू... 2 दिन बाद श्याओमी अपना सबसे पावरफुल फोन करेगी सेल, 48+5 MP है रियर कैमरा; कीमत 13999 रुपए

REDMI NOTE 7 PRO  धूप में डिस्प्ले बेहतर देखने के लिए दि या सनलाइट फीचर, ये फीचर भी हैं हाईटेक

                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                 चीनी मोबाइल कंपनी श्याओमी अपने सबसे पावरफुल स्मार्टफोन रेडमी नोट 7 प्रो की सेल 13 मार्च को करेगी। इसी दिन रेडमी नोट 7 की सेल भी की जाएगी। बता दें कि नोट 7 प्रो में 48 मेगापिक्सल के साथ डुअल रियर कैमरा दिया है। साथ ही, इसमें सोनी IMX586 प्राइमरी सेंसर मिलेगा। ये दोनों स्मार्टफोन को भारत में ही मैन्युफैक्चर किया गया है। फोन को Mi.com और फ्लिपकार्ट पर सेल किया जाएगा।


कंपनी का पहला 128GB स्टोरेज वाला फोन

दोनों फोन में स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर के साथ एडरीनो 612 जीपीयू का भी इस्तेमाल किया गया है। फोन को 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट में मिलेगा। इतनी मेमोरी वाला ये श्याओमी का पहला फोन भी है। नोट 7 प्रो के 4GB/64GB वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपए और 6GB/128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपए है।

सनलाइट फीचर मिलेगा

रेडमी नोट 7 प्रो में 6.3 इंच की LTDS LCD डिस्प्ले दिया है। यह फुल एचडी प्लस रिजॉल्यूशन को सपोर्ट करता है। सूरज की रोशनी में स्क्रीन देखने पर दिक्कत न हो इसलिए इसमें सनलाइट डिस्प्ले नाम का फीचर दिया गया है। फोन को गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्ट किया गया है।

हाई रिजोल्यूशन कैमरा

नोट 7 प्रो फोन के रियर पैनल में 48+5 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर सोनी IMX586 है। यह मार्केट में अवेलेबल स्मार्टफोन के लिए सबसे हाई रिजॉल्यूशन वाला सेंसर है। फोन का अपर्चर f/1.9 है। कंपनी ने इसमें एआई नाइट फोटोग्राफी फीचर दिया है। कंपनी का दावा है कि इसकी मदद से बेहतरीन फोटो ली जा सकती है। फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का एआई सेल्फी कैमरा दिया गया है जो एआई पोर्ट्रेट सेल्फी, स्टूडियो लाइटिंग सेल्फी, एआई फेस अनलॉक, एआई ब्यूटी जैसे फीचर्स के साथ आएगा।

रेडमी नोट 7 में 12+2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा। फोन में यूजर्स को नाइट मोड का भी ऑप्शन मिलेगा। इसके फ्रंट में एआई पोर्ट्रेट 2.0 और फेस अनलॉक फीचर वाला 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा।

फोन के अन्य फीचर्स

कंपनी ने रेडमी नोट 7 को स्नैपड्रैगन 660 AIE प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया। इसमें भी क्विक चार्ज 4.0 को सपोर्ट करने वाली 4,000mAh की बैटरी मिलेगी। कंपनी का दावा है कि इससे दो दिन का बैकअप लिया जा सकेगा। इसके अलावा इसमें यूजर्स को इंफ्रारेड ब्लास्टर और 3.5 मिलीमीटर का ऑडियो जैक मिलेगा। इसका ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 9.0 पर बेस्ड होगा।या सनलाइट फीचर, ये फीचर भी हैं हाईटेक                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                             

   BY GAURAV SINGH

SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment